Affiliate marketing se paise kaise kamaye

Affiliate marketing se paise kaise kamaye

Affiliate marketing क्या है? और Affiliate marketing se paise kaise kamaye

इसे हिंदी में संबद्ध विपणन कहते है हम इसे English में  ही बोलेगे जो सुने में और समझने में आसन प्रतिक होता है! ये online पैसे कमाने के लिए सबसे effective तरीका है! इस तरीके से quick पैसे कमा सकते है इसके साथ ही इस में passive income भी हो सकती है! जिसे set up करना आसन है! जिसके के लिए कोई technical skills की आवश्यता नहीं है।

आप को  सही product को choose करना होगा, जिसकी बाजार में भी मांग है, तो आप कम समय में हजारों से लाखों रुपए कमा सकते हैं।

इस पोस्ट में आपको Affiliate marketing क्या है और यह कैसे काम करती है और affiliate marketing se paise kaise kamaye  इसका आपको प्लानिंग और strategies के साथ बताई जायेगी!

affiliate marketing se paise kaise kamaye
affiliate marketing se paise kaise kamaye

सीधे शब्दों में Affiliate marketing का अर्थ है किसी प्रोडक्ट को बेचना जो कि आपका नहीं है और उसे बेचने से आपको कमीशन मिलता है।

आपके द्वारा जितने भी सेल होती है प्रत्येक बिक्री पर आपको कमीशन मिलता है! आपको वह प्रोडक्ट उन तक पहुंचाना होता है जिन को उनकी जरूरत है! अगर आप राइट प्रोडक्ट को चुनते हैं तो आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं! जैसे अच्छी सी की बुक को सेल करना अच्छे online course को आगे सेल करना। कभी-कभी यह कमीशन 70 परसेंट तक भी हो सकता है।

Affiliate marketing  किस किसी भी  Beginners के लिए जो शुरुआत के दौर पर है उसे के लिए पैसे कमाने सबसे अच्छा साधन है या तरीका है

हर business में अगर आप पैसा कमाना चाहते है तो आपको  सेल्स करना होगा! कोई भी बिजनेस ले लो बिना सेल के पैसा नहीं कमाया जा सकता! पर इसमें आपके लिए सुविधाएं आपको घर-घर जाकर सेल्समैन की तरह समान नहीं बेचना है

Affiliate marketing  पर अंतर यह है कि आपको इंटरनेट मिलता है जिसे आप पूरी दुनिया के लोगों से जुड़ सकते हैं बिना उन तक डायरेक्ट पहुंचे.

इसमें भी आपको सीखना पड़ेगा कि कैसे आप इसका लाभ उठा सकते हैं कैसे आप अपने प्रोडक्ट को दूसरे लोगों तक पहुंचा सकते हैं!

दूसरा अंतर यह है कि आप कुछ भी Regular salesmen  की तरह काम करते है तो आपको  जो  कमीशन मिलता है वो 5% से  10%  ही रहता है

Affiliate marketing के प्रोडक्ट जो आप सेल करते हैं उसमें आपको 70% से 80% पैसा मिल सकता है आप अपना कोई प्रोडक्ट ना बनाते हुए भी आप इसमें से अच्छी पैसा प्राप्त कर सकते हैं.

अगर आप कोई प्रोडक्ट बनाते हैं इसमें तो उसमें छोटा सा रिस्क होता है ! आप  ऐसा प्रोडक्ट बना सकते है जिसकी लोगों को  आवश्यकता ही  नहीं है! इसलिए आप ऐसे प्लेटफार्म से काम स्टार्ट करें जिसके  product पहले hit हो और market में जिनकी demand हो! इससे आपको सीखने को मिलेगा और आप अच्छा पैसा भी कमा सकते हैं और इससे आपको future में भी  फायेदा मिलेगा !

Affiliate Products खोजे (affiliate marketing se paise kaise kamaye )

amazon affiliate program का हिस्सा बन कर उन product को सेल कर के भी आप पैसे कमा सकते है! पर amazon से पैसे कामने में एक problem ये है! amazon पहले से ही निर्माता के साथ मुनाफे को विभाजित कर रहा है, उन्हें भंडारण, शिपिंग और डाक के लिए भुगतान करना पड़ता है और आम तौर  आपको 4%  या शायद  8 %  अधिक की commission आपको नहीं दे सकता है!

इसका मतलब आपको अच्छे profit के लिए अच्छे price के अधिक product sell करने होगे! physical products को बेचने amazon एक बहुत platform क्यों लोग is trust करते है!

Amazon एक मान्यता प्राप्त ब्रांड है  और लोग इस company पर भरोसा करते हैं। इसका मतलब है कि वे से product बिकने की अच्छी  संभावना हैं – Amazon  के पास उत्पादों का एक विशाल store  है! जिसे आप बेच सकते हैं और इसका मतलब है 

आप अपने हर article या content के साथ amazon का url add कर सकते! अगर कोई भी उस url से जाकर कोई भी product खरीदता है तो amazon आपको कुछ commission देगा! इसका मतलब आप अच्छी income कमा सकते है!

मान लीजिये आपके सलाह से कोई computer purchase करता है तो आपको 8% मिलेगा!

में आशा करता Affiliate marketing se paise kaise kamaye is question का answer आपको मिल गया होगा ! में is पोस्ट और अधिक जानकारी जल्दी add कर दुगा!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top