Ebook se paise kaise kamaye

Ebook se paise kaise kamaye  Ebook लिखकर पैसे कैसे कमा सकते है अगर आपको लिखने का शौक है बुक लिखकर पैसे कमा सकते है

सबसे पहले आपको ये सोचना आपको क्या लिखना पसंद है या आप कौन से subject पर आप  कैसे कुछ लिख सकते है

जो किसी help कर सकता है!

जैसे health, seo,internet, motivation, cooking या कोई अच्छी story जिस

पढ़कर किसी को ख़ुशी या ज्ञान मिले!

eBook क्या होती है  Ebook se paise kaise

kamaye

ebook e+ book यानी electronic book  कोई book कागज़ पर ना लिखी जाए और उसको mobile और computer पर पढ़ा जा सकता हो उसको ebook कहते है!

जो हम बुक पड़ते है वो pepper पर हमें लिखी मिलती है उसका metrial हमें hard copy के रूप में मिलता है!

जब वोही metrial hard copy की जगह soft copy में  मिले जिसको और हम use mobile और computer पर आसानी से पढ सके उसको eBook कहते है!

Ebook se paise kaise kamaye
Ebook se paise kaise kamaye

ebook लिखने के फायेदे

  1. ebook लिखने से आप कागज़ की बचत करते है क्योकि एक लेख बुक के माध्यम से दुसरे लोगो पहुचने के लिए बहुत पेड़ को काटा जाता है! जिससे आप पर्यावरण की रक्षा भी एक तरह से कर रहे है!

2. ebook लिखने आपके पैसे भी बच रहे है आपको कागज़ और pen use नहीं            करना पड़ रहा है और बुक छपवाने  के लिए आपको किसी को पैसे देने की भी               जरुरत  नहीं है!

3. अगर आपकी ebook लोगो को पसंद आती तो अआप अच्छे पैसे भी कमा              सकते    है! आप आपको  passive income कमाने का मौका देती इस आप एक          मेहनत   कर  उसके बाद कोई आपकी बुक ख़रीदा है आपके account में पैसे आ          जायेगे !

ebook को कैसे लिखना है

आप अपने mobile या laptop या computer पर Microsoft की मदद से इसको लिखा सकते है जब बुक

पूरी complete लिख ले  उसके बाद इसको आप ebook में convert कर सकते है ये pdf file के रूप होगी इसके लिए आपको google playstore पर बहुत app मिल जायेगे जो आपकी बुक को pdf में convert कर देगे!

ebook लिखने के बाद Ebook se paise kaise kamaye

ebook जब आप लिख उसके आप अपनी ebook को sell करके पैसे कमा सकते है! आप सबसे popular और esay तरीका ये है की आप उसको amazon की kindle website पर sell कर सकते है!

kindle भी amazon की website है ये बहुत बड़ी e-commerce website है जहा बहुत से लोग इस site पर बुक को पढने और खरीदने आते है

आपको इस पर account बना है और अपनी ebook यहाँ publish करनी है! उसके आपकी e-book sell list में submit हो जाएगी जब जिसको भी बुक पसंद आयेगी वो आपकी e-book खरीद सकता है!

ebook बेचकर कितने पैसे कमा सकते है

ebook से कितने पैसे कमा सकते है इसकी कोई limit नहीं है हो सकता आप 1 रूपये भी ना कमा पाये  या लाखो रुपये कमा ले! आप कितने पैसे कमा सकते ये आपकी बुक की sell पर depend करता है!

अगर आप अपनी ebook की कीमत 3$ से काम रखते तो amazon kindle आपको 70% रॉयल्टी उस बुक की देगी और 30% अपने पास रख लेगी!

ebook से जुडी very importance tips

आपको ebook ऐसी लिखनी जो professional की लिखी हुई लगे आपकी बुक पढने से मज़ा आ जाये जिससे पढने वाला उसको अच्छी rating दे जिसे और लोग भी उस बुक को ख़रीदे !

आपको बुक कवर page बहुत सुन्दर तरीके से डिज़ाइन करना है जिससे वो ज्यादा से ज्यादा लोगो को पसंद आये !

आपको अपने बुक की marketing भी करनी चाहिये ! इसके लिए आप social media का सहरा ले सकते है! अगर आपके social media पर अच्छे followers है तो आप आसानी से अपनी ebook बेच कर अच्छे पैसे कमा सकते है!

Leave a Comment