NETWORK MARKETING KYA HAI

दोस्तों ये NETWORK MARKETING KYA HAI इस का मतलब क्या होता है, India में network मार्केटिंग को में लोगो कम क्यों नहीं करते है नेटवर्क मार्केटिंग क्या है इस का मतलब क्या होता है, की एक दुसरे के साथ मिल कर काम करना !

जिस से सबको फायदा हो. एक team, एक group network हो सकता है. लेकिन कुछ लोग network मार्केटिंग को नहीं जानते है.की इसकी ताकत क्या है ! कोई भी इंसान अकेला काम नहीं कर सकता है ! उसे team की जरुरत होती है जहा वो सबके साथ मिल कर काम करे !

5 साल में नेटवर्क मार्केटिंग में अपना दिमाग न चलकर कुछ लोग करोडपति बन जाते है और कुछ लोग समझदार लोग आपना दिमाग चलकर पूरी life एक job में बिताने के बाद भी आपनी समझदारी नहीं छोड़ते है!

इस लिये आप से request है की आप आप आपनी समझदारी को एक side में रख कर सुने !

नेटवर्क मार्केटिंग  के बारे में world के बड़े-बड़े लोग क्या कहते है !

NETWORK MARKETING KYA HAI
NETWORK MARKETING KYA HAI

डॉ A.P.J.ABDUL KALAM: NETWORK MARKETING KYA HAI

network marketing 21वी सदी का सबसे तेज़ी से बढता हुआ BUSINESS है जिसे EVERY YOUNG MAN और WOMEN विक्षव स्तर पर (GLOBALLY) को  सामिल करना होगा OTHERWISE आप कभी भी आपनी YOUTH age का सर्वश्रष्ठ प्राप्त नहीं कर सकते है!

RAM VILAS PASAWAN NETWORK MARKETING KYA HAI

नेटवर्क मार्केटिंग IS THE FUTURE BUSINESS इन INDIA. 21वी CENTURY का BUSINESS.

AND THIS BUSINESS विल GIVE THE REVENUE OF 9000 CRORE TO INDIAN GOVT TILL 2025.

FICCI & KPMG  नेटवर्क मार्केटिंग INDUSTRY IN INDIA ESTIMATED TO BE INR BILLION (2012-2013) और यह ONLY AROUND 0.4% OF TOTAL RETAIL SALES. THIS INDUSRTY HAS THE POTENTIAL TO REACH SIZE OF INR 645 BILLION BY 2025 BILL GATES (MICROSOFT CEO).

DONALD TRUMP NETWORK MARKETING KYA HAI

यदि मुझसे फिर से शुरु करने का मौका मिलेगा. तो में network मार्केटिंग को चुनुगा ! BEACUSE नेटवर्क मार्केटिंग ने खुद को साबित कर दिया है यहाँ SUCCESS के SOME REMARKABLE EXAMPLES दिये है!

ROBERT KIYOSAKI

ROBERT KIYOSAKI NETWORK MARKETING KYA HAI

नेटवर्क मार्केटिंग लोगो को बहुत कम जोखिम (LOW RISK) बहुत ही कम पैसे लगा कर एक opportunity प्रदान करती है ताकि वे अपनी खुद की income को GENERATING ASSET निर्माण कर सके और GREAT WEALTH प्राप्त कर सके!

नेटवर्क मार्केटिंग और INDIA

कैसे बड़े-बड़े BUSINESSMEN और GOVT के इतने बड़े SATETMENT देने के बाद भी 1947 की सोच वाले कुछ हद से ज्यादा समझदार और इंटेलीजेंट लोग network marketing को चेन सिस्टम, MEMBER बनाने वाला काम, और स्कीम समझ लेते है

उनसे यही REQUEST है की 1947 वाली सोच बदलकर 21ST CENTURY में आ जाओ वरना वही हाल होगा जो HMT WATCH और NOKIYA mobile का हुआ NOKIA ने ANDROID  TECHNOLOGY को ACCEPT नहीं किया और MARKET से खतम हो गया और जब तक सोचा तब तक बहुत देर हो चुकी थी!

नेटवर्क मार्केटिंग और WORLD

दोस्तों नेटवर्किंग दुबाई के, अमेरिका के, चीन, मलेशिया, आस्ट्रेलिया, जापान, कोरिया, थाईलैंड, सिंगापुर, वियातनाम, और पुरे WORLD में कई जगह इस की DEGREE 40 से 50  सालो की पढाई कराई जा रही है.  

हमारे भारत में कर्नाटक में SOUTH INDIA पिछले 4 साल से network मार्केटिंग DIGREE कराई जा रही है पिछले एक साल से हमारी DELHI में UNVERSITY BUSINESS MBA में नेटवर्क मार्केटिंग का पूरा समिस्टर आ गया है और अभी भी कुछ नादान और न समझ और इन सब से अनजान लोग जो खुद को बहुत ज्यादा समझदार संमझते है

हालांकि ये DOUBT है उनका वे लोग इस चैन SYSTM MEMBER बनाने वाला काम, और स्कीम और बेकार का काम समझते या बेवकूफ बनाने वाला काम समझते है इस का सिर्फ एक REASON ये है वो 1947  वाली सोच में जी रहे है. उनकी आँखे तब खुलेगी जब उनके खुद के बच्चे 2O18 के बाद college से नेटवर्क मार्केटिंग की डिग्री लेकर निकलेगे !

जैसे  B.NET – BACHLOR OF NETWORKING

M.NET –  MASTER OF NETWORKING

MBA.NET – MBA IN NETWORKING

NETWORK MARKETING kyo kare

हमारा INDIA AMERICA से 50 साल पीछे है,

AMRICA में 40% से 50% network markating के BUSINESS में है और हमारी INDIA में 0.4% लोग इस BUSINESS में है, REASON only ONE है हम 1947  की सोच,

जो TIME के साथ खुद को CHANGE करना नहीं जानते और न बदलाव करना चाहते और जिन लोगो को इस बदलाव को समझकर OPEN MINDED होकर FREE ऑफ़ COST networking LEARNING और आपनी जिंदगी में उम्मीद से भी कही ज्यादा पैसा कमाना है या कमाना चाहते है

तो उनके साथ हाथो से हाथ और कंधो से कन्धा मिलाकर चलने के लिये हम लोग खड़े है बस DECIDE आपको करना है की आपको पैसे कितना चाहिए और क्यों चाहिये, बाकी सब हम पर छोड़ दो network  marketing ये कहती है !

NOTE : दोस्तों AMERICA में 50 साल से लोगो ALMOUST 50% लोग नेटवर्क मार्केटिंग में काम कर रहे है और हमारी INDIA में  ALMOST 50% लोग को NETWORK MARKETING KYA HAI ? पता नहीं है..

मेरी पोस्ट पसंद आये तो LIKE और SHARE जरुर करे !

Leave a Comment