RULES NUMBER 1 NETWORK MARKETING KAISE KARE

RULES NUMBER 1 NETWORK MARKETING KAISE KARE दोस्तों हम network मार्केटिंग में काम करना start कर या कोई भी BUSINESS करना start करे उस में SUCCESS को पाने के कुछ RULES को FOLLOW करना पड़ता अगर आप सफलता को पाना कहते है NUMBER 1 RULES के बारे में बात करगे!

RULES NUMBER 1 NETWORK MARKETING KAISE KARE
RULES NUMBER 1 NETWORK MARKETING KAISE KARE

नेटवर्क मार्केटिंग में जब आप काम करना start करते है तो आपको success को पाने के के बारे बहुत

कुछ plan करते है आपने देखा होगा company के time to time बड़े hotel में seminar होते है!

उस seminar पर stage पर लोग आते है और बाताते है हमने जब काम start किया था! तो मेरी life style या जिंदगी कैसे बीत रही थी फिर मैंने नेटवर्क मार्केटिंग में काम करना start किया और 1 month मेरे check

जो मैंने काम किया almost zero था पर आज 1 से 5 साल बाद मेरा check लाखोँ में है वो कैसे होता है?

NETWORK MARKETING KYA HAI

RULES NUMBER 1 NETWORK MARKETING KAISE KARE

network मार्केटिंग में success होने के कुछ लिये rules को follow करना पड़ता है जब  आप जा कर नेटवर्क मार्केटिंग में success को पा सकते है!

  1. जब आप network मार्केटिंग में काम करना start करते तो आपको company का plan दिखा जाता है की आप या से शुरु कर के लाखो रुपए earn कर सकते है! अगर आप company का plan number 1 या best ही क्यों न हो आप जितने भी लोगो को plan दिखाएगे उसे में से कुछ लोग ही आयेगे (some will come) जो आपकी company  का plan देखेगे या आपके बुलने पर आयेगे!
  2. जब कुछ लोग आपकी company के best या number plan ही क्यों न हो कुछ लोग नहीं आयेगे (some will not come).
  3. दोस्तों  तो क्या फर्क पड़ता है (so what).
  4. कुछ लोग आपके बुलने के wait कर रहे है (some one इस waiting for working) कुछ लोग काम के इंतज़ार में है!
  5. इसलिए नेटवर्क मार्केटिंग में काम कर रहे friend (so start working) इसलिए काम शुरु करो!

World में हर business में औसत के rules ही लागू होते है!

  • एक किशन जब खेती करने के करने  के लिये या फसल पैदा करने के लिये जो वो खेत में बीज डालता है उस में 100% बीज नहीं उगते है कुछ बीज ख़राब होते है कुछ तक पानी नहीं पहुच पाता और कुछ उग तो जाते पर पत्थर या किसी चीज़ से देबे होने के करना बाहर नहीं आ पाते है! पर किशन कभी भी खेती करना नहीं छोड़ता है!

  • cricket का खेल आप देखते ही होगे क्रिकेट india में बहुत ही popular है match देखना बहुत लोगो को पसंद है! cricket में batsman और boller दो ही लोग main importent role खेल में देखने को मिलता है बाकि team एक support का काम करती है जो बोल पकडती है !

batsman को हर बोल पर sixer या रन नहीं मिलते है ऐसे ही boller को भी हर बोल पर wicket नहीं मिलता है! करीब 30 बॉल पर एक wicket की औसत आती है, और पुरे world में हर bussiness में औसत के rules ही लागू होते है!

  • दोस्तों अब्राहिम लिंकन ने कहा था, “ बात यह नहीं है की आप fail या असफल हो गए, बल्कि बात ये है कही आप असफलता से संतुष्ट तो नहीं हो गए! यानी की आपने हार या fail होने को आपने ऊपर हावी तो नहीं होने दिया है!
  • थॉमस एडिसन ने जब बल्ब का अविष्कार (invenstion)  किया था तो उस से पहले हजारो बार fail या असफल हुए थे! पर थॉमस एडिसन ने सोच लिया था की हर असफलता उन्हें success के ज्यादा करीब ला रही है!

अगर आप network मार्केटिंग में काम करते है

तो आप बस लोगो(people) को system के मुताबिक़ company का plan दिखते जाए और result की चिंता न करे और याद रखे कर्म करो फल (success) के बारे में चिंता मत करो!

आपको बस लोगो को जानकारी(information) देते रहना है,

उनमे से

कुछ मना(no) करेगे,

कुछ आप पर हसंगे करेगे,

कुछ इंतज़ार करेगे,

 वे जुडेगे या नहीं उसकी चिंता(tension) न करे आप सिर्फ एक ही काम करे-

अगर आपकी company का plan best है लोगो plan दिखाए अगर वो आपके काम करने के लिये आये तो best नहीं तो NEXT  बस यही करे !

RULES NUMBER 1 NETWORK MARKETING KAISE KARE की मेरी पोस्ट आपको अगर अच्छी लगी हो LIKE और SHARE जरुर करे!

Leave a Comment