3 simple steps जो जीवन में आपके जीतने का समय तय करेंगे

3 simple steps जो जीवन में आपके जीतने का समय तय करेंगे !  कभी-कभी कभार हम हम आपने जीवन के उस मोड़ पर खड़े होते जहा से हमें समझ नहीं आता की आगे क्या करे या कहा जाए! मेरी इस पोस्ट में आपको 3 simple steps बतुगा जो जीवन में आपके जीतने का समय तय करेंगे हर life हर मोड़ पर आपके काम आयेगे!

आप कही पार्क में यहाँ घर पर कही बैठे है तो ये बहुत आसन और सुरक्षित है आपका किसी problem का सामना करने की आवश्यक्ता ही नहीं है! ना कोई traffic का सामना आपको करना पड़ेगा जो आपको गाड़ी को चलते हुए face करनी पड़ती है!

आप आपने घर में या पार्क में सुरक्षित है पर आपको कुछ नया करने को नहीं मिलता है ना आप कही पहुँच सकते है! आपको कही जाने के लिए चलना पड़ेगा! गाड़ी पर बैठकर road पर निकलना पड़ेगा! आपको आपने गाड़ी drive करनी पड़ेगी बाकी सब चीज़ को छोड़ कर आपको चलना पड़ेगा!

दुसरे शब्दों में कहे तो अगर आप अपनी life कही फस जाए तो आपको उस situation  निकलने के लिए आगे बढ़ाना ही पड़ेगा!

जिस प्रकार गाड़ी को चलने के लिए गियरशिफ्ट करने पड़ते उस तरह आपको अपनी life में मानसिक और शारीरिक गियरशिफ्ट करने पड़ेगा !

आपके भी life रुपी पहियों का गति मिल जियेगी! जीवन कामयाबी या बदलाव का एक मात्रा तरीका है आपको चलना पड़ेगा! अगर आप अपनी life कुछ बदलाव चाहते है तो आपको काम करना पड़ेगा या चलना पड़ेगा तब आप बेहतर कुछ पा सकते है!

3 simple steps जो जीवन में आपके जीतने का समय तय करेंगे
3 simple steps जो जीवन में आपके जीतने का समय तय करेंगे

success or failure होने की क्या powerful वजह होती है

Negative thoughts ka negative emotion se kya relationship hai

3 simple steps  जो जीवन में आपके जीतने का समय तय करेंगे!

उनमें सबसे पहले आती आपकी सोच (thinking) जिससे आपको change या update करना होगा समय के हिसाब से!

अपनी योग्यता (ability) को बढ़ाना पड़ेगा!

अपनी आदतों और daily के life style को change करना पड़ेगा!

Leave a Comment